Google Indic keyboard download and Blog Post Likhane में उसे यूज कैसे करे 2020

Google Indic keyboard download and Blog Post Likhane Me Use Kaise Kare 2020

हैलो दोस्तों Gujarati Help Guru में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है की Google Indic keyboard download and Blog Post Likhane में उसे यूज कैसे करे पूरी जानकारी हिंदी में देंगे, Blog post kam samay me jaldi kaise likhe: blogger हम सभी जानते हैं कि blog में post/article की क्या value है. और एक ब्लॉगर के लिए यह कितना important है.

अगर आप अपने ब्लॉग पर long पोस्ट लिखने के साथ-साथ post में अच्छे keyword का इस्तेमाल करते है. तो simple सी बात है की वह post Google के search में अच्छे रैंक पर आता होगा.

GOOGLE INDIC KEYBOARD DOWNLOAD AND USE?

लेकिन हम सभी जानते हैं कि एक लंबी पोस्ट लिखने/टाइप करने में कितना समय लगता है. और इसी वजह से बहुत से blogger continue/daily पोस्ट नहीं कर पाते. जिससे blog के सर्च रैंक और traffic में कमी आती है.

Daily पोस्ट ना कर पाने के कुछ कारण यह हो सकते हैं

  1. सबसे बड़ी चीज ब्लॉगर के साथ यह होती है कि. वह अपने blog से related क्या पोस्ट लिखें. क्योंकि इंटरनेट पर लगभग हर वह post लिखी जा चुकी होती है. जो हम सोचते हैं. तो इसमें इसलिए समय लगता है. की वही पोस्ट हम दूसरों से हटकर और interesting कैसे बनाए.
  2. हालांकि internet पर ऐसी बहुत सी टॉपिक है. जिस पर पहले से content नहीं लिखा रहता. जिसे एक ब्लॉगर के लिए fresh कॉन्टेंट fund करना. और उसे अच्छे से सुंदर तरीके से उस टॉपिक पर एक पोस्ट तैयार करने में टाइम लगता है. जो नियमित article नहीं लिख पाने का एक कारन हो सकता है.
  3. बहुत से ऐसे blogger हैं जो कोई work,business या पढ़ाई करते-करते ब्लॉगिंग करते हैं. जिसके कारण वह अपने blog पर. daily post नहीं कर पाते.
  4. Long पोस्ट तैयार करने और उसे type करने में भी काफी समय लगता है. जो डेली post ना कर पाने का भी एक कारण है.
  5. जो ब्लॉगर इंग्लिश में expert है. और वो अपने blog पर हिंदी font में post लिखना चाहते है. तो इसमें भी उन्हें काफी time लग सकता है.

Blog Post लिखने की Speed कैसे बढ़ाये?

तो देखा जाये तो एक सही योजना बनाकर. एक new,fresh,long content/post तैयार करना. और उसे type करने में 1-2 day लग ही जाते है.जिनका टाइपिंग स्पीड काफी अच्छा हो. वे लोग बहुत ही कम समय में किसी भी पोस्ट को टाइप कर सकते हैं. लेकिन एक new ब्लॉगर जिनका टाइपिंग स्पीड भी कम हो वह क्या करेगा.

तो इन सब problem को देखते हुए आज मैं एक बहुत ही अच्छी trick लेकर आया हूं. जिसमें new blogger हो या old ब्लॉगर. जो पोस्ट लिखने में आपको 2-3 घंटे लगते हो. उसे अब आप 20-30 मिनट में टाइप कर सकते हैं.

मतलब जो पहले आपको कांटेक्ट लिखने में जीतना समय लगता था. उसे अब आधे समय में लिख सकते हैं. ये जो ट्रिक है उसे शायद लगभग सभी ब्लॉगर जानते हैं. लेकिन उसका इस्तेमाल बहुत कम ही blogger करता होगा. या नहीं भी क्योंकि ज्यादातर ब्लॉगर कंप्यूटर में की-बोर्ड से टाइप करते हैं. जिसमें काफी समय लगता है.

लेकिन जो mobile से blogging करते हैं. उसके लिए यह बहुत ही अच्छी ट्रिक्स है. लेकिन जो अभी तक कीबोर्ड से टाइपिंग करते हैं. उसे भी अब इस ट्रिक का इस्तेमाल करना स्टार्ट करदेना चाहिए. क्योंकि यह काफी interesting tool है.

Google indic keyboard download and use

यह जो ट्रिक है वह मोबाइल के लिए है. और जिस टूल का उपयोग करेंगे उस सॉफ्टवेयर का नाम है. Google indic keyboard जो सबसे best,popular software है. हिंदी,english और other language में टाइप करने के लिए.

Google indic keyboard से fast टाइप करने के लिए. इसमें हम किसी भी तरह के word को ना ही टाइप करेंगे. और ना ही किसी भी word को convert करेंगे. बल्कि हम इसमें बोलकर type करेंगे. यानि voice typing यही एक तरीका है. जहा हम घंटों बैठकर टाइपिंग करते हैं. जिसे इस tool की मदद से अब बोलकर टाइपिंग करेंगे. जिसमें हमारा काफी समय बचेगा

Google Indic Keyboard language-भाषा

Google Indic Keyboard से आप अपने Android फ़ोन पर अपनी मातृभाषा में संदेश लिख सकते हैं, सामाजिक नेटवर्क अपडेट कर सकते हैं या ईमेल लिख सकते हैं. अभी इसमें निम्न कीबोर्ड शामिल हैं:

  • अंग्रेज़ी कीबोर्ड
  • असमिया कीबोर्ड (অসমীয়া)
  • बंगाली कीबोर्ड (বাংলা)
  • गुजराती कीबोर्ड (ગુજરાતી)
  • हिंदी कीबोर्ड (हिंदी)
  • कन्नड़ कीबोर्ड (ಕನ್ನಡ)
  • मलयालम कीबोर्ड (മലയാളം)
  • मराठी कीबोर्ड (मराठी)
  • उड़िया कीबोर्ड (ଓଡ଼ିଆ)
  • पंजाबी कीबोर्ड (ਪੰਜਾਬੀ)
  • तमिल कीबोर्ड (தமிழ்)
  • तेलुगू कीबोर्ड (తెలుగు)

Blog में voice to text typing कैसे करे.

“इसके लिए आपके फोन में गूगल इंडिक कीबोर्ड एप्लीकेशन इनस्टॉल होना जरूरी है. अगर नहीं है तो Google play store से डाउनलोड कर ले”

Google Indic keyboard download
Google Indic keyboard download

आप Android phone ke liye यहाँ से Download कर सकते है


Step – 1 सबसे पहले आप अपने mobile में chrome browser open करले . और फिर अपने blog/site पर log in kare.

Step – 2 Blog में नयी post लिखने के लिए:-

  • Post पर click करे.
  • अब new post पर क्लिक करे.

Step – 3 तो अब आप नए पेज पर पहुंच जायेंगे. जहा post लिखने और उससे related सभी tools होंगे.

  • यहां से अपने post का title दे.
  • अब पोस्ट लिखने के लिए निचे खालि जगह पर click करे.

तो यहाँ पर आप जैसे ही पोस्ट लिखने के लिए निचे क्लिक करेंगे. तो Google indic keyboard open हो जायेगा.

Step – 4 तो सबसे पहले आप गूगल इंडिक कीबोर्ड से एक language select करले. की आपको हिंदी में type करना है. या english या फिर कोई और language में.

Step – 5 अपना language choose करने के बाद. Google indic keyboard से mic की button पर click करे.

Google Indic keyboard download
Google Indic keyboard download

अब speak now करके show करेगा. तो अब आप जो पोस्ट कॉपी में note करके रखे है. उसे बोलते जाये आप देख सकते है. Post editor में आपका पोस्ट टाइप हो रहा होगा.

Google Indic keyboard download
Google Indic keyboard download

NOTE :- जितना ज्यादा आपके मोबाइल की internet speed होगी. और जितना जल्दी और साफ़ आवाज में बोलेंगे. तो उतनी ही जल्दी आपका post type होता जाएगा.

Conclusion

आज की पोस्ट में हमने आपको Google Indic keyboard download and Blog Post Likhane में उसे यूज करने की पूरी जानकारी दी है. आपने जाना कि Google Indic keyboard download and Blog Post Likhane में उसे यूज कैसे करते है? हमे उम्मीद है कि यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी साबित होगा.

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Gujarati Help Guru की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा।

फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद

💐आपका दिन शुभ हो।

Share This